April 29, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

पूर्व कैबिनेट मंत्री दत्तीगांव ने कोद में करीब 6 करोड़ की लॉगत से बन रहे अस्पताल भवन का किया निरीक्षण

बदनावर। प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव सोमवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवो के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने कोद में करीब 6 करोड़ लागत से बन रहे नवीन अस्पताल भवन का निरीक्षण किया व ठेकेदार से चर्चा की।

दत्तीगांव ने अस्पताल के नवनिर्माण को देखा और ठेकेदार को आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद वे गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे। जहां उन्होंने एसबीआई बैंक द्वारा अस्पताल में एसबीआई उनिसेफ सीएसआर मद से अस्पताल में भेंट किए गए करीब 14 लाख लागत के विभिन्न उपकरण व सामग्रियों का पूजन कर शुभारंभ किया। इस मौके पर पूर्व विधायक प्रतिनिधि ईश्वर कटारा, जनपद सदस्य प्रितेशप्रताप सिंह राठौर, ग्राम पंचायत सरपंच दिनेश मकवाना, उपसरपंच संतोष वावड़ीवाला, भाजपा नेता शंकु बना, भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन डोड, भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष संतोष ढोलकिया, संगीत दुबे, विजय पाटीदार, दीपेंद्रसिंह चौहान बुलगारी समेत एसबीआई बैंक के अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित थे। इस दौरान दत्तीगांव ने पार्टी कार्यकर्ताओ से भी मुलाकात कर गत विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर चर्चा की।

अस्पताल बनने से 20 से अधिक गांवों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधा

ता दे कि कोद में 30 बेड के सिविल अस्पताल भवन निर्माण का कार्य अंतिम चरणों मे चल रहा है। करीब 5 करोड़ 86 लाख लागत से सिविल अस्पताल के नए भवन का निर्माण होगा।अस्पताल बनने से नगर समेत आसपास के 20 से अधिक गांवों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। पिछले लगभग 15 सालों से अस्पताल की मांग की जा रही थी। गांव के पुराने स्कूल की जमीन पर बड़े सिविल अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है। उक्त भवन तीन मंजिला बनेगा। इसमें अस्पताल में तमाम प्रकार की स्वास्थ्य व सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध रहेगी। उक्त अस्पताल की सुविधा मिलने के बाद कोद समेत आसपास के गांवों के लोगों को इलाज के लिए बदनावर नही आना पड़ेगा। इसके बाद दत्तीगांव ग्राम भैंसोला पहुँचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर ग्रामीणों से चर्चा की।

About Author