April 26, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

बदनावर में अंबेडकर जयंती पर होगा अंबेडकर प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम में उद्योग मंत्री दत्तीगांव होंगे शामिल

उद्योग मंत्री दत्तीगांव आदि होंगे कार्यक्रम में शामिल, नगर परिषद के विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन भी होंगे,

 

बदनावर। अंबेडकर जयंती के अवसर पर नगर परिषद द्वारा यहां जेल रोड पर स्थित अंबेडकर भवन में अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी। इस मौके पर समारोह पूर्वक डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा। इस मौके पर लाखों रुपए के विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम भी संपन्न होंगे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल करेंगे। कार्यक्रम में विशेष अतिथि रूप में भाजपा के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी, पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार व नगर मंडल अध्यक्ष अक्षय शर्मा आदि उपस्थित रहेंगे।

नगर परिषद अध्यक्ष मीना शेखर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम शुक्रवार शाम 5 बजे शुरू होगा। इस मौके पर आंबेडकर भवन परीसर में स्थापित आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण अतिथियो द्वारा किया जाएगा। इस दौरान यहां आंबेडकर परिसर में बनने वाले करीब 10 लाख लागत के सीसी रोड का भुमिपुजन भी किया जाएगा। इसके अलावा वार्ड 13 में शरीफ भाई की गली से आंबेडकर भवन के पीछे गली में 8.10 लाख लागत से बने सीसी रोड का लोकार्पण भी होगा।

वही नगर के वार्ड 2 सिंधिया कालोनी में 3.46 लाख लागत से बने सीमेंट कांक्रीट सड़क व वार्ड 10 अरिहंत कालोनी में 17.50 लाख लागत से बने सीसी रोड़ व भूमिगत डेनेज लाइन का लोकार्पण भी किया जाएगा। यादव ने बताया कि इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत कुल 92.50 लाख की राशि का वितरण हितग्राहियों को किया जाएगा। जिसमे 2 हितग्राहियों को प्रथम किश्त के रूप में एक एक लाख, 14 हितग्राहियों को दूसरी किश्त का वितरण एक एक लाख व 153 हितग्राहियों को तृतीय किश्त के रूप में पच्चास पच्चास हजार रुपए का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर नगर के विभिन्न स्थानों पर जूते पालिश करने वाले 12 हितग्राहियों को पेटियों का वितरण किया जाएगा। वही संबल योजना अंतर्गत दो पंजीकृत लोगो की मौत होने पर कुल 6 लाख की अनुग्रह सहायता राशि के चेक भी प्रदान किए जाएंगे।

सांसद प्रतिनिधि धर्मेंद्र शर्मा, विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र सराफ, नगर परिषद उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह पंवार, सीएमओ मनोज कुमार मौर्य, पार्षद भारती राठौड़, जितेंद्र शर्मा, अनिता चौहान, अनिता जाधव, झन्नू बाई सिर्वी, भगवंता बाई राव, सुखराम देवदा, महिपाल सिंह पंवार, अमरीन खान, जगदीश पाटीदार, बबिता नागल, हरीश मांगलिया व चेना बाई डावर ने कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।

About Author