March 3, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

धार्मिक भावनाओं का ही प्रभाव है जो ईश्वर ने सुना और यहां इतनी बड़ी भव्य शिव महापुराण कथा होने जा रही है-सिसोदिया

बदनावर। धार्मिक भावनाओं का ही प्रभाव है जो ईश्वर ने सुना और यहां इतनी बड़ी भव्य शिव महापुराण कथा होने जा रही है। ये बदनावर की जनता की दृढ़ निश्चितता और उनकी प्रबल जो आस्था है उसी का नतीजा है जो यहां अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारबिंद से शिव महापुराण का इतना बड़ा भव्य आयोजन होने जा रहा है।बदनावर की जनता व हम सब इसके साक्षी बनेंगे, आयोजन को लेकर किसी प्रकार का धन संग्रह नहीं किया जा रहा है। यहां की जनता बढ़-चढ़कर सेवा में भाग ले रही है संपूर्ण आयोजन की सफलता आपकी सहभागिता से ही संभव है।

उक्त बातें कोटेश्वर धाम में आयोजित होने वाली शिव महापुराण कथा के आयोजक शरद सिंह सिसोदिया ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सम्मुख कही। कथा स्थल की तैयारियों को लेकर प्रत्येक बिंदुओं पर विस्तृत से जानकारी दी। यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए आयोजन स्थल के चारों ओर डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर 5 झोन बनाए गए हैं। सभी प्रमुख मार्गो पर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। नेटवर्क जाम होने की स्थिति में क्रियान्वयन समिति को निरंतर आवश्यक सूचना के आदान प्रदान के लिए वॉकी टॉकी मोबाइल के जरिए संपर्क में रखा जाएगा। दिव्यांगजनों को पार्किंग स्थल से कथा स्थल तक पहुंचने के लिए ई रिक्शा की सुविधा रखी गई, तहसील क्षेत्र में मंदिरों की पूजा पाठ करने वाले लगभग 132 पुजारियों को कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के हाथों सम्मानित किया जाएगा। मंच के समीप वीआईपी, वीवीआइपी, मीडियाकर्मियों, जनप्रतिनिधिगण एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था रखी गई है। पार्किंग स्थल से वाहनों के आवक एवं जावक के लिए एकल मार्ग की व्यवस्था की गई है जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न ना हो एवं सुगमता से राहगीर आना-जाना कर सके।साथ ही पार्किंग में वाहन खड़े करने के दौरान वाहन मालिक को निशुल्क टोकन प्रदान किया जाएगा जो वाहन ले जाने के दौरान पुनः लौटाना होगा जिससे असमंजस की स्थिति ना बने।

*24 मार्च से 28 तक होगी प्रतिदिन 3 घंटे कथा*

24 मार्च से 28 मार्च तक पांच दिवसीय संगीतमय पंचपुष्प श्री शिव महापुराण कथा दोपहर 2 से 5 बजे तक होगी। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा प्रतिदिन 3 घंटे कथा का वाचन करेंगे। श्रद्धालुओं को परिसर में पेयजल के लिए 2 हजार चिल्ड वाटर की बॉटल रखी जाएगी। व्यवस्था संचालन के लिए 2 हजार से अधिक सदस्यों के सेवा कार्ड बनाए गए हैं, जो हर क्षेत्र में आमजन की सेवा के लिए तैनात रहेंगे। कथा के दौरान श्रद्धालुओं के अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने की स्थिति में स्वास्थ्य रक्षकों की व्यवस्था की गई है जो अरविंदो ,इंडेक्स हॉस्पिटल की टीम के साथ बदनावर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहकर सेवा प्रदान करेगी। कथा स्थल पार्किंग यातायात आदि स्थानों को निगरानी में रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे का उपयोग भी किया जाएगा। भव्य पंडाल में श्रद्धालुओं को कथावाचक मिश्रा जी को सुगमता से देखने के लिए एलसीडी भी लगाई जा रही है
प्रेस वार्ता में आयोजन समिति के राजेंद्र खोकर, कैलाश गुप्ता, अश्विन पाटीदार, राजेन्द्र जाट, भूपेंद्र जाट, अतुल बाफना व मीडिया कर्मी सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे। कथा स्थल पर जिला पंचायत सदस्य अशोक डावर, हितेंद्र राजपुरोहित ,बिंदु सिंह, राधेश्याम तारोदिया,संदीप खरसोदिया, विष्णु छपनिया, नीलेश वैष्णव, जनपद सदस्य बबलू भाभर, दिनेश भाभर, रामकरण पटेल, सरपंच संतोष मुनिया आदि उपस्थित थे।
जानकारी मीडिया प्रभारी गोवर्धन सिंह डोडिया खिलेड़ी ने दी।

About Author