April 29, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

साफ नियत व सच्चे इरादे के साथ काम कर रही मोदी सरकार- पूर्व सांसद ठाकुर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के आगमन पर निकाय के विकास कार्यो के भी हुए लोकार्पण

बदनावर। विकसित भारत संकल्प यात्रा सोमवार को नगर में पहुंची। जहां पर ढोल ढमाके के साथ यात्रा का स्वागत किया गया। यहां नगर परिषद प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में धार महू लोकसभा क्षेत्र की पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित थी। एसडीएम दीपक चौहान, पूर्व नप अध्यक्ष देवेंद्र कुमार मिश्रा व आशा सराफ, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चे के प्रदेश सहमीडिया प्रभारी नरेंद्र राठौड़, सांसद प्रतिनिधि धर्मेंद्र शर्मा, नप अध्यक्ष प्रतिनिधि शेखर यादव, यात्रा प्रभारी ईश्वर कटारा, भाजपा नेता राजेद्र सराफ आदि अतिथि रूप में मंचासीन उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत कन्यापूजन के साथ हुई।

नगर परिषद अध्यक्ष मीना यादव, उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह पवार बापू, पार्षद जितेंद्र शर्मा, अनीता चौहान, संतोष चौहान, झन्नूबाई सीरवी, सुखराम देवदा, बबिता नागल, चेतन नागल, भेरूलाल डावर, सीएमओ मनोज कुमार मौर्य समेत निकाय कर्मियों ने अतिथियो का स्वागत किया। स्वागत भाषण नप उपाध्यक्ष राजेद्र सिंह पंवार बापू ने दिया।

इस मौके पर पूर्व सांसद ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में बड़ी ताकत के साथ में उभरा है। केंद्र व राज्य सरकार ने प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में रोशनी लाने के लिए योजनाएं बनाई है। हम सब का कर्तव्य है कि सरकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों को दे व उन्हें लाभ दिलाए। मोदी सरकार देश में साफ नियत व सच्चे इरादे के साथ में काम कर रही है। जिसका ही परिणाम है कि पूरा देश आज मोदी के नेतृत्व को स्वीकार रहा है। कार्यक्रम को अन्य अतिथियो ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र शर्मा ने किया।

हितग्राहियों को किया लाभान्वित

इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के 60 हितग्राहियों को पच्चास पच्चास हजार रुपए की राशि के चेक प्रदान किए गए। इसके अलावा उज्जवला गैस योजना के तहत 19 महिलाओ को गैस सिलेंडर दिए गए। वही पीएम स्वनिधि योजना के तहत 16 लाख 50 हजार रूप के कुल लोन 33 हितग्राहियों के स्वीकृत कर उन्हे पत्र बांटे गए। कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड की ईकेवाईसी कर 100 लोगों को वितरण किया गया। महिला बाल विकास विभाग की योजना के तहत स्वस्थ बच्चों को पुरस्कार भी भेंट किए गए। इस मौके पर वार्ड क्रमांक दो, तीन, चार, आठ, नव व तेरह में नगर परिषद द्वारा कराए गए विभिन्न विकास कार्य के लोकार्पण किए गए। साथ ही वार्ड 3 में लगाई गई ओपन जिम का भी शुभारंभ किया गया। इस दौरान पीएम आवास योजना के तहत 30 लाख रुपए की राशि भी हितग्राहियों के बैंक खाते में क़िस्त के रूप में सिंगल क्लिक के माध्यम से डॉली गई।

कार्यक्रम में नप अध्यक्ष यादव ने शपथ भी दिलाई। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। जिसमें 22 जनवरी में दिन अयोध्या में होने वाले रामजन्मभूमि में भव्य प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर आधारित प्रस्तुति नन्हे बच्चों द्वारा दी गई। कार्यक्रम में मयोरा गैस एजेंसी संचालिका मनीषा खेडेकर समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व निकायकर्मी उपस्थित थे।

About Author