April 27, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

वहा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होगी, यहां माँं गायत्री सरोवर के दूषित जल से स्नान व ग्रहण करूंगा – जनादेश सरकार

नगर परिषद द्वारा पंचमुखी माँ गायत्री मंदिर की उपेक्षा, आसपास की कालोनियों का गंदा पानी आ रहा

 

कुक्षी।अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है।

हर गांव व शहर अयोध्या होकर विभिन्न धार्मिक आयोजन होंगे।

निश्चित ही या दीपावली जैसा पावन पर्व है।

परंतु मुझे इस बात की पीड़ा है कि, मध्यप्रदेश के कुक्षी में सरोवर के बीच स्थित पंचमुखी माँ गायत्री का मंदिर आसपास की कालोनियों से मलमूत्र ड्रेनेज का पानी आने से गंदगी से घिरा हुआ है। जन सहयोग समर्थन से लंबे आंदोलन के बाद भी पर्यटन विभाग से विकास कार्य तो हुए परंतु नगर परिषद की लापरवाही से गंदा पानी अब तक आ रहा है।

उक्त बात आंदोलन प्रमुख जनादेश सरकार सोमेश्वर पाटीदार द्वारा आरएसएस प्रमुख परम पूज्य डॉ मोहन भागवत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को लिखे पत्र में उल्लेखित है। जिसकी प्रतिलिपि आवश्यक कार्यवाही हेतु इंदौर संभागायुक्त, धार कलेक्टर, कुक्षी एसडीएम को भी प्रेषित की गई।

जनादेश सरकार ने कहा कि, व्यथित होकर मजबूरन मैं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान दिनांक: 15 जनवरी 2024 से 22 जनवरी 2024 तक, जितना मंदिर में चरणामृत लेते है, उतना ही इस सरोवर से मलमूत्र ड्रेनेज के दूषित जल को 8 दिनों तक, मैं गृहण करूंगा।

साथ ही जिस दिन 21 जनवरी को रामलला को तीर्थो के 125 कलशो के जल से स्नान करवाया जायेगा, उस दिन मैं यहां इसी सरोवर में डुबकी लगाकर स्नान करूंगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन – प्रशासन की होगी।

पाटीदार ने विनम्रतापूर्वक निवेदन करते हुए स्थानीय प्रशासन व नगर परिषद को इस स्थिति में आवश्यक निर्देश देने की अनुरोध किया है। क्योंकि, इन्हें तो शर्म आती नही, आपसे उम्मीद है।

About Author