April 30, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

बदनावर नपाध्यक्ष यादव ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर विकास कार्यो का मांग पत्र सौंपा

बदनावर। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से बुधवार को बदनावर नगर परिषद अध्यक्ष मीना शेखर यादव ने भोपाल पहुंचकर मुलाकात की तथा नगर के विकास के लिए विभिन्न विकास कार्यों के लिए मांग पत्र सौंपा।

नपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र देकर उज्जैन बदनावर फोरलेन मार्ग से बदनावर बड़ी चौपाटी तक आदर्श सड़क बनाने व पिटगारा तिराहे से छात्रावास भवन तक फोरलेन सड़क स्वीकृत करने की मांग रखी।

पत्र में बताया गया कि विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग उज्जैन दर्शन के लिए गुजरात, राजस्थान व महाराष्ट्र आदि प्रदेशों के श्रद्धालुओं का आना-जाना थांदला से उज्जैन मार्ग पर लगा रहता है। साथ ही यहां ए ग्रेड की मंडी बदनावर में स्थित है। इस मार्ग पर पीएम मेगा मित्र टेक्सटाइल पार्क एवं कपड़ा फैक्टरी स्थित है। इस कारण पिटगारा तिराहे से पेटलाद रोड पर छात्रावास भवन तक यातायात का दबाव लगा रहता है। इससे बार-बार जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। लंबे समय से इस मार्ग के चौड़ीकरण की आवश्यकता महसूस की जा रही है। इसलिए इस मार्ग को टू लेन से फोरलेन में तब्दील करने की स्वीकृति प्रदान करे।

इसके अलावा उज्जैन से बदनावर तक फोरलेन सड़क बन रही है, जो बड़नगर रोड पर नगर से 3 किलोमीटर दूर से क्रॉस होकर रतलाम रोड़ पर निकल रहा है। इसलिए पोल्ट्री फार्म से बड़ी चौपाटी तक एक आदर्श सड़क निर्माण की महती आवश्यकता है। इसलिए आदर्श सड़क निर्माण की स्वीकृति भी प्रदान करे। पत्र में बताया गया कि इन मार्गो पर अत्यधिक वाहनों का दबाव रहता है। ऐसे में मॉर्ग चौडीकरण करना जरूरी है।

नपाध्यक्ष यादव ने शहर के विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी भी मुख्यमंत्री को दी। इस पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने नगर विकास के लिए हरसंभव सहयोग करने का वादा कर नगर लिए मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश भी दिए।

नपा अध्यक्ष यादव ने बताया कि मार्ग के चौड़ीकरण करने के बाद फोरलाइन चौराहे पर फुट ब्रिज निर्माण, भूमिगत नाला व उसके ऊपर फुटपाथ एवं बीच में डिवाइड एवं स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना है। इससे मार्ग पर टहलने वाले लोगों को भी सुविधा होगी और दुर्घटना का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दे की पूर्व में भी इस मार्ग पर पैदल घूमते के दौरान हादसे हो चुके है।

About Author