April 28, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

बदनावर में कारसेवकों के सम्मान में आयोजित भजन संध्या में रात्रि डेढ़ बजे तक झूमते रहे श्रोता

75 से अधिक कार सेवको का सम्मान किया गया

बदनावर। बीती रात यहां बस स्टैंड पर आयोजित भजन संध्या में जोरदार ठंड के बावजूद नगर एवं आसपास के क्षेत्र से असंख्य श्रोता डटे रहे। आयोजन संस्था हिंद रक्षक एवं आजाद युवा संस्था ने किया था।

राजस्थान के प्रसिद्ध भजन गायक छोटूसिंह रावणा, मधुबाला राव एवं गुजरात के त्रिलोक मोदी ने भगवान राम से जुड़े गीत एवं भजन गाकर समां बांध दिया। कई राष्ट्रीय गीत भी सुनाए। हल्दीघाटी में समर लड़ियो और लक्ष्यराज का लक्ष्य अटल है जैसे गीतों पर श्रोता खड़े होकर झूमते रहे ।

गायिका मधुबाला राव ने भारत का बच्चा बच्चा जय जय श्री राम गाएगा पर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया वहीं गौभक्त गायक त्रिलोक मोदी ने शुरुवात में अपने भजनों से समा बांध दिया । भजन में रात्रि डेढ़ बजे तक श्रोता मंत्रमुग्ध हो झूमते रहे ।

कार्यक्रम में वन मंत्री नागर सिंह चौहान , इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव , युवा भाजपा नेता जयदीप पटेल, जिला भाजपा अध्यक्ष मनोज सोमानी , राजेश अग्रवाल , नरेंद्र राठौड़  अतिथि थे।

कार्यक्रम में 75 से अधिक कार सेवको का सम्मान किया गया। जो 1990 एवं 1992 में राम जन्मभूमि आंदोलन में भाग लेने के लिए अयोध्या गए थे। उन्हें प्रतीक चिन्ह एवं साफा बांधकर आईडी प्रदान की गई।

भजन संध्या के लिए बस स्टैंड पर आकर्षक मंच बनाया गया था। मंच के एक ओर राम मंदिर की प्रतिकृति एवं दूसरी तरफ भगवान राम का बड़ा कटआउट लगाकर मंच पर रंगारंग विद्युत सज्जा की गई।

कार्यक्रम की तैयारी कई दिनों से चल रही थी। शुरू में जय सूर्या ने स्वागत भाषण दिया और कारसेवकों के शौर्य पराक्रम व त्याग के अविस्मरणीय योगदान के बारे में बताया साथ ही बदनावर को अयोध्या की तरह सजाने एवं दीवाली मनाने का आव्हान किया । संस्था के देवाशीष वर्मा एवं प्रांजल व्होरा समेत कार्यकर्ताओं ने अतिथियों एवं भजन गायको का स्वागत किया। संचालन प्रीतेशसिंह पंवार ने किया। बजरंग दल के प्रमुख लाखनसिंह जादौन ने आभार माना।

About Author