October 18, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

हमारा बदनावर विकास और प्रगति के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है- उद्योग मंत्री दत्तीगांव

पश्चिम क्षेत्र के विभिन्न गांवो में विकास कार्यो का किया भूमिपूजन

बदनावर। प्रदेश सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री तथा क्षेत्रीय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव शनिवार को पश्चिम क्षेत्र के दौरे पर रहें। इस दौरान विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन भी किए गए व ग्रामीणों की चौपाल लगाकर समस्याएं सुनी गई।

मंत्री दत्तीगांव ने दौरे की शुरुआत ग्राम संदला से की। यहां आयोजित कार्यक्रम में दत्तीगांव के साथ ही भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी, राज्यमंत्री राजेश अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि महेंद्र सिंह शक्तावत, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश गिरवाल, भाजयुमो के पूर्व जिला महामंत्री बाबूलाल जाट, भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह देवड़ा, बखतगढ़ मंडल अध्यक्ष उमेश पाटीदार, वरिष्ठ भाजपा नेता ईश्वरलाल पाटीदार, धर्मेंद्रसिंह नाथावत आदि अतिथि रूप में मंचासीन थे।

इस मौके पर दत्तीगांव ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हर वर्ग की भलाई के लिए काम किए है। गांव से गांव पक्की सड़कों से जुड़ रहा है, वही नल जल योजना समेत तमाम योजनाएं ग्रामीणों के लिए सुविधाजनक साबित हो रही हैं। लाडली बहना योजना ने महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बना दिया है। भाजपा सरकार आगामी दिनों में लाडली बहना की राशि और बढ़ाकर अधिकतम 3 हजार रुपए तक करेगी। योजना का उद्देश्य है कि लाडली बहना अपना जीवनयापन अपने हिसाब से कर सके और वह स्वावलंबी बनने के साथ ही आत्मनिर्भर बने।

उन्होंने कहा कि पीएम मेगा मित्र टैक्सटाइल पार्क बदनावर को विकास की गति में तेजी से और आगे ले जाएगा। जब यहां बड़ी कंपनियां आकर अपना विस्तार कर देगी इसके बाद विकास के साथ-साथ रोजगार के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अवसर पैदा होंगे। यह प्रोजेक्ट बदनावर की पहचान पूरी दुनिया में दिलाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती कि बदनावर विकास करें, इसलिए वे लोगों को भड़का रही है। उन्होंने कहा कि छायन में कपड़ा कारखाना सितंबर माह तक शुरू हो जाएगा। जिसमें हमारी 3 हजार से ज्यादा महिलाओं को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। खेरवास में स्थापित हो रहा एशिया का बड़ा सोया प्लांट भी जल्द शुरू होने वाला है। हमारा बदनावर विकास और प्रगति के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारा भी कर्तव्य है कि यहां निवेश करने वाले उद्योगपतियों व कंपनी के लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें, ताकि वे बदनावर में निवेश करने में हमेशा रुचि दीखाए।

भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार ने गांव गांव विकास की गंगा बहा दी है। 2003 के पहले के कांग्रेस शासन में ना सड़के थी, ना बिजली थी और रही न ही शिक्षा व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित होती थी। किंतु जैसे ही मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। उन्होंने इन समस्याओं को प्राथमिकता के साथ में रखा और लोगों को लाभ पहुंचाया। अब मध्यप्रदेश में 24 घंटे बिजली मिल रही है। पक्की सड़कों का सभी दूर जाल बिछा हुआ है। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने बहुत अच्छे काम किए हैं। कार्यक्रम को अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम पश्चात अतिथियो ने यहां आंगनवाड़ी भवन क्रमांक 1 व आंगनवाड़ी क्रमांक 2 का भूमिपूजन किया। इसके बाद दत्तीगांव धारसीखेड़ा पहुंचें। जहां आंगनवाड़ी भवन व गढ़ी में बनने वाले सामुदायिक शेड व खेल मैदान बाउंड्रीवाल का भूमिपूजन किया। बाद में भैंसोला पहुंचें। जहां आंगनवाड़ी भवन का भूमिपूजन किया। इसके बाद मंत्री दत्तीगांव काफिले के साथ शंभूपाड़ा पहुंचे। यहां आंगनवाड़ी भवन क्रमांक 3 व भवन क्रमांक 4 के भूमिपूजन के साथ ही स्वच्छता परिसर के निर्माण कार्य का समारोहपूवर्क भूमिपूजन किया।

इस मौके पर भाजपा के मंडल महामंत्री संजू बना मुंगेला, कमलेश्वरसिंह चुंडावत, रमेश जमादारी, शिवनारायण जाट, बसंत खारोल, सरपंच लखन गुर्जर, पुरुषोत्तम धाकड़, शक्ति सिंह राठौर, ओम बन्ना संदला, हीरालाल सोलंकी, कैलाश मुकाती समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

About Author

You may have missed