July 22, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

गंधवानी विधायक सिंघार कर्नाटक चुनाव मे व्यस्तत होने के बावजुद मतदाताओ से वर्चुअल बैठक के माध्यम से जुड़ कर पेयजल टैंकर,विद्युत डीपी की सौगात दी एवं अन्य समस्याओं का भी समाधान कर रहे हैं

गंधवानी। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को अब छह माह ही शेष बचे है। ऐसे में अब मतदाताओं से मेलजोल ओर उनकी पूछ परख भी बढ़ती जा रही है। हर कोई चुनाव लड़ने वाला नेता और विधायक अपनी- अपनी विधानसभाओ में सक्रिय नजर आ रहे है। प्रदेश के आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गंधवानी विधायक उमंग सिंघार इस वक्त कर्नाटक विधानसभा चुनावों में व्यस्त होने के बावजूद अपनी विधानसभा से एक हजार किलो मीटर दूर बैठकर भी वे अपनी विधानसभा गंधवानी के लोगो से मेलजोल रखने के साथ उनकी समस्याओं से भी रूबरू हो रहे है। ऐसा अबतक मध्यप्रदेश में किसी दूसरे विधायक ने हाईटेक होकर नही किया है।

 वर्चुअल बैठक के माध्यम से दी पेयजल टैंकर,विद्युत डीपी की सौगात

विधायक उमंग सिंघार ने अपनी विधानसभा से एक हजार किलो मीटर दूर से कर्नाटक से ही अपने लोगो से एक स्क्रीन लगी हाईटेक गाड़ी से उनके ग्राम में ही वर्चुअल बैठक ओर बातचीत की। विधायक ने ग्रामीणों से राम-राम कर उनके हाल चाल जाने एवं ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। वर्चुअल चर्चा में विधायक सिंघार ने ग्रामीणों की मांग पर गांव में विद्युत डीपी की स्वीकृति के साथ पेयजल के लिए टैंकर भी वितरण किये।

हाईटेक टेक्नालॉजी देख ग्रामीण हुए खुश

 

गंधवानी विधायक उमंग सिंघार वैसे तो शुरू से ही सोश्यल मीडिया पर सक्रिय रहते है वही अब हाईटेक नजर आ रहे है। धार जिले ही नही पूरे मध्यप्रदेश में एक मात्र उमंग सिंघार ही है जो अपनी विधानसभा में वर्चुअल टेक्नालॉजी के साथ विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचल के लोगो से रूबरू होकर उनके हाल चाल जान रहे है। शनिवार शाम को बाग जनपद के ग्राम पंचायत पाडल्या, अखाड़ा, टकारी सहित ग्राम करकदा में प्रदेश के पूर्व मंत्री व आदिवासी नेता उमंग सिंघार ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान कुछ समय निकालकर अपनी विधानसभा के लोगो से वर्चुअल माध्यम से बैठके ओर चर्चाए की। वही रविवार को ग्राम चीजबा, थाना, पिपरियापाणी, मेहसरा के ग्रामीणों को पेयजल टैंकर की सौगात दी। इस टेक्नालॉजी में विधायक सिंघार ने एक वाहन को पूरी तरह हाईटेक बनाकर अपनी विधानसभा में उतारा है। विधायक सिंघार ने ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें बताया कि वे अभी कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार कर रहे है। विधायक सिंघार की इस नई विधा से ग्रामीणजन भी खुश है। विधायक के इस कार्य मे उनकी टीम के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रोहित झवर सहित, जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि राजू अनारे, राज मालानी, जाफर मेव, सरपंच जामसिंग, माधुभाई, शैलेश टकारी, केरम अखाड़ा, भुनेश सेन, विनोद पंच, सूरज मंत्री, कपिल चौहान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

टेक्नालॉजी ऐसी, जैसे विधायक ग्रामीणों बीच

जब ग्रामीणों से इस टेक्नोलॉजी युग ओर विधायक के इस तरह मिलने को लेकर पूछा तो उनका कहना था कि ऐसा लगा ही नही की विधायक उनके बीच नही है। उनकी आज सभी समस्याओं एवं मांगो के साथ उनकी बात भी विधायक ने सुनकर जबाब दिया। जबकि यहाँ आने पर तो गाँव वालों की भीड़ उन्हें घेर लेती है। जिससे वे सबसे नही बोल पाते है। विधायक उमंग सिंघार बोले में कही भी रहू परन्तु मेरी व मेरे मतदाताओं से नजदीकी बने रहेगी। इसलिए मैंने इस स्क्रीन लगे वाहन के माध्यम से गाँवो तक पहुँचकर ग्रामीणों की समस्याओं के साथ उनके सुख- दुःख को भी जान रहा हूँ। मुझे वर्तमान में पार्टी नेतृत्व ने कर्नाटक चुनाव को लेकर 15 दिनों से अधिक समय की जिम्मेदारी दी है। जिसे भी निभाना है और अपनी विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के दायित्व का भी जिम्मेदारी से निर्वहन करना है।

About Author

You may have missed