July 22, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

गंधवानी विधायक सिंघार के प्रयासों से दो विद्युत ग्रिड स्वीकृत, 40 गांव के 15 हजार उपभोक्ता को वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात 

गंधवानी । विधायक उमंग सिंघार के अथक प्रयासों से गंधवानी विधानसभा के बाग विकासखंड के गांव अखाड़ा व गंधवानी विकासखंड के ग्राम केशवी में नवीन विद्युत ग्रिड की सौगात मिली है। 5 करोड़ 16 लाख रूपए से निर्मित होने वाले 33/11 केवी लाइन के दोनों विद्युत ग्रिड शुरू होने से दोनों ही ग्रिडों में 5-5 मेगावाट बिजली की वितरण क्षमता बढ़ जाएगी।

जिससे दोनों ग्रिडों के आसपास के लगभग 40 से अधिक ग्रामों में घरेलू व सिंचाई के लिए उपयोग होने वाली विद्युत में वॉल्टेज समस्या का स्थायी समाधान हो एगा। साथ ही विद्युत फॉल्ट होने पर रिपेरिंग के दौरान अन्य ग्रामों की विद्युत लाइन काटे जाने वाली समस्या भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

लगातार कर रहे थे प्रयास

ग्राम अखाड़ा व केशवी में निर्माण होने वाले विद्युत पॉवर ग्रिड के लिए विधायक सिंघार बहुत समय से प्रयासरत थे। मप्र विधानसभा की कार्रवाई के दौरान भी विधायक श्री सिंघार ने विद्युत ग्रिड निर्माण को लेकर प्रमुखता मांग उठाई थी।

जिसके बाद प्रशासकीय स्वीकृति जारी होने के पश्चात गत बाग विकासखंड में अपने दौरे के दौरान ग्राम अखाड़ा में विद्युत विभाग के अमले के साथ ग्रिड निर्माण के लिए जमीन का अवलोकन किया था। ऐसे में अब ग्राम अखाड़ा में 2 करोड़ 13 लाख लागत से शीघ्र ही ग्रिड निर्माण होगा।

इन गांवों के लोग होंगे लाभान्वित

ग्राम अखाड़ा के ग्रिड निर्माण से समीप के ग्राम घोटियादेव, ढेलवानी, मेहसरा, झिरपन्या, बावडिया, चिकापोटी, चितावरा, करकदा, खेरवा, पाडल्या, पिपरियापानी, घोड़ा, टकारी, वांदा, घुमिया, बोरकुई, रिसावला, झाबा आदि ग्रामों के उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। वही ग्राम केशवी में 3 करोड़ 3 लाख की लागत से ग्रिड निर्माण से ग्राम लोहारपुरा, दूधिया, बावड़ीखोदरा, कड़दा, ग्यारकुई, पिपलिया, पानपुरा, वीरपुर पाड़ा, रतनपुरा, रामगढ़, उमरकुआकला, उमरकुआखुर्द, नानखोदरा, हाथीपांवा, देदली के खेड़ी बलशाली आदि ग्राम लाभान्वित होंगे।

About Author

You may have missed