October 19, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

विकास यात्रा बारहवें दिन सेमलिया से हुई शुरु बोराली, कनवासा होकर भाटबामन्दा पहुंची

उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन किए

 

बदनावर। बदनावर क्षेत्र में निकल रही विकास यात्रा गुरुवार को ग्राम सेमलिया से शुरू हुई। जो बाद में ग्राम बोराली, कनवासा होकर भाटबामंदा पहुंची। जहां यात्रा का समापन हुआ। विकास यात्रा में प्रदेश सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव भी मुख्य रूप से शामिल हुए।

 

ग्राम सेमलिया में विकास यात्रा की शुरुआत में गांव में यात्रा का धुमधाम से स्वागत किया गया। इस मौके पर ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन किए गए। ग्राम पंचायत सरपंच सुंदरलाल जाट ने अतिथियों का स्वागत किया। वही जनकल्याणकारी योजनाओ के पात्र हितग्राहियों को प्रमाण पत्र बांटे गए।

 

इसके बाद यात्रा ग्राम बोराली पहुँची। जहां सरपंच नारायण बाई जाट व उपसरपंच दीपमाला पाल ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर गांव में बनने वाली 1.83 लाख लागत की सीमेंट कांक्रीट सड़क का भूमिपूजन तथा 28.67 लाख लागत से बने गौशाला शेड व भूसा गोडाउन व 13.78 लाख लागत से बने गेंहू उपार्जन केंद्र स्टेक निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया। इसके बाद विकास यात्रा कनवासा पहुंची। जहां ग्रामीणों ने धुमधाम से यात्रा की अगवानी की। यात्रा का गांव में जगह जगह स्वागत किया गया। ग्राम पंचायत के सरपंच सविता महेश दांगी समेत ग्रामीणों ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान विभिन्न विकास कार्यो के लोकार्पण व भूमिपूजन भी किए गए व हितग्राहियों को लाभांवित किया गया। इसके बाद यात्रा ग्राम भाटबामन्दा पहुंची। जहां ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक यात्रा की अगवानी की। इस दौरान गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। जिसमे स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी।

 

विकास यात्रा में दत्तीगांव के साथ ही राज्य नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, यात्रा प्रभारी अशोक जैन, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि डॉ प्रहलाद सिंह सोलंकी, सांसद प्रतिनिधि महेंद्रसिंह सक्तावत, जनपद उपाध्यक्ष ममता शिव पाटीदार, बिड़वाल मंडल अध्यक्ष पवन डोड, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह तंवर, जनपद सदस्य नितिन सावंत, महेश भाटी, ईश्वर पटेल, देवेंद्र जाट, रामु जाट, राजेश पाल, श्रवण दांगी, विजयसिंह पंवार, शांतिलाल जाट समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।  तहसीलदार अजमेर सिंह गौड़ ने बताया कि विकास यात्रा शुक्रवार को ग्राम रिटोडा से शुरू होगी। जो वहां से छोखुर्द, खण्डीगारा होकर कानवन पहुंचेगी।

शासकीय हाई स्कूल बोराली में वालबाउंड्री को लेकर छात्राओं द्वारा मंत्री दतिगाव को ज्ञापन दिया

हाईस्कूल स्कुल की छात्राओं द्वारा मंत्री दत्तीगांव को अवगत कराया कि कक्षा 6 से 10 वी तक स्कूल है और स्कूल परिसर में वाल बाउंड्री नहीं है जिसके कारण शाला सुरक्षित नहीं हैं और पर्यावरण की दृष्टि से शाला परिसर में पेड़ पौधे लगाये गये हैं लेकिन सुरक्षा के अभाव से उसका रख रखाव भी नहीं है व आये दिन स्कूल परिसर में चोरीया होती रहती है।  स्कुल की वाल बाउंड्री के छात्राओं द्वारा मंत्री दत्तीगांव को ज्ञापन भी दिया गया।

About Author

You may have missed