October 18, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

स्कूल चलो अभियान के तहत आज प्रवेश उत्सव का आयोजन पालक शिक्षक की बैठक के साथ किया गया

बदनावर। सी एम राइज़ शासकीय उत्कृष्ट नंदराम चोपड़ा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आज प्रवेश उत्सव में पालक शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन रखा गया। शिक्षक संघ बैठक के अतिथि तहसीलदार सुरेश नागर द्वारा सरस्वती प्रतिमा का पुजन व माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। अतिथियों का स्वागत पुष्पहारों से संस्था के उपप्राचार्य रियाजुद्दीन शेख, वरिष्ठ उच्च शिक्षक मदनलाल ओहरी, पालक रामलाल डोडिया ,श्रीमती ममता ने किया । उपप्राचार्य ने बैठक के आयोजन का उद्देश्य,बस संचालन की जानकारी के बारे बताया । इस अवसर पर तहसीलदार नागर ने अपने उद्बोधन में

कहा आप अपने बच्चों के भविष्य के लिए जागरुक है चिंतित हैं इसी का परिणाम में की आज इतनी बड़ी संख्या में विद्यालय में पालक गण उपस्थित है।

विद्यार्थियों को विद्यालय के नियमों का पालन कराना आपका भी कर्तव्य है। विद्यार्थी बेटा बेटी नियमित रूप से स्कूल आए, शिक्षकों के मार्गदर्शन अनुसार अध्यापन पूरा करें, होमवर्क समय पर करें, समय पर टेस्ट दें, नियमित उपस्थिति रखे।और पालकों कि प्रतिमाह होने वाली बैठक में भी आपकी ‌ रहे। ‍ शिक्षकों से भेंट करें बच्चों की विषय अनुसार उनकी कमजोरी को भी जाने ओर ओर उसका निराकरण करें। बच्चों को समय पर भोजन और विद्यालय के लिए जो भी आवश्यक वस्तुएं हैं वह उपलब्ध करावे । विद्यार्थी भविष्य के नागरिक हैं अच्छे ज्ञान और शिक्षा से देश की सेवा करेंगे। किसान, कर्मचारी, व्यापारी या चाहे वह मजदूर भी हो उन सब की इच्छा होती है कि हमारा बेटा- बेटी पढ़ लिख करके एक अच्छे इंसान बने. उसी भारतीय संस्कृति के अनुरूप एक अच्छे विद्यालय में आपका बेटा बेटी पढ़ रहे हैं. सी एम राईज विद्यालय जो कि शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है जहां सभी शैक्षिक संसाधन उपलब्ध हैं और उन संसाधनों का उपयोग अच्छे शिक्षण में हो । आप सभी शिक्षक और विद्यालय का सम्मान करें एवं सहयोग प्रदान करें। यहां शिक्षकों का पूरा स्टाफ है हर विषय के शिक्षक मौजूद हैं उसका लाभ भी आपके बेटे बेटियां ले । कक्षावार नि:शुल्क पाठ्य-पुस्तकों का वितरण किया गया।

इस अवसर पर चुरु राजस्थान से पधारे बाबूलाल प्रजापत का भी स्वागत किया गया। पालको के लिए मार्गदर्शन के बिंदु,उप प्राचार्य रियाजुद्दीन शेख,प्रदीप पांडेय्, जुगल किशोर प्रजापत, मदनलाल ओहरी ने विस्तृत रूप से चर्चा के माध्यम से बताएं। सभी पालकों को उनके बच्चों की कक्षाओं में भी भेजा गया, सामूहिक बैठक उपरांत ताकि वे प्रत्येक विषय शिक्षक से भी संपर्क कर सके।बैठक का समापन हुआ। आभार शिक्षिका श्रीमती आरती उपाध्याय ने माना। संचालन गतिविधि प्रभारी शिक्षक प्रदीप पांडेय् ने किया।

About Author

You may have missed