May 20, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

उद्योग मंत्री दत्तीगांव के प्रयास से कोद व छोखुर्द में बिजली कार्यो के लिए 1 करोड़ 77 लाख रुपए मंजूर

दोनों गांवो में होगा केबलीकरण, नए ट्रांसफार्मर भी लगेंगे

बदनावर। प्रदेश सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव की अनुशंसा पर यहां बदनावर के ग्राम कोद एवं छो खुर्द में केबलीकरण एवं नए ट्रासंफार्मर लगाने समेत अन्य बिजली संबंधित कार्यो के लिए कुल 177.74 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। इन गांवो में अब बिजली के तारों से मुक्ति मिलेगी व केबल लगेगी।

जानकारी के अनुसार ग्राम कोद में आरडीएसएस योजना के तहत पूरे गांव में केबलीकरण किया जाएगा। वर्षों पुराने गांव में तारों के जंजाल से अब लोगों को छुटकारा मिलेगा। केबलीकरण के लिए 62.89 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। इसके अलावा नए अतिरिक्त एवं मिक्स ट्रांसफार्मर के विभक्तिकरण के लिए 18.42 लाख, केपेसीटर के लिए 15.68 लाख तथा सब स्टेशन के नवीनीकरण के लिए 21.42 लाख की स्वीकृति मिली है। इसके अलावा विधुत संबंधित अन्य कार्यो के लिए 17.7 लाख रुपए मंजूर हुए है। इस प्रकार गांव कोद में 1 करोड़ 36 लाख से अधिक राशि से विधुत कार्य होंगे।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत छोखुर्द में भी विद्युत कार्य होंगे। नए अतिरिक्त एवं मिक्स ट्रांसफार्मर के विभक्तिकरण के लिए 33.53 लाख रुपए मंजूर हुए हैं। यहां 6 नए ट्रांसफार्मर लगेंगे। इसके अलावा गांव में केबलीकरण के लिए 4.14 लाख रुपये समेत अन्य विद्युत कार्य के लिए 3.96 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। इस प्रकार यहां 41.63 लाख रुपए के विधुत कार्य होंगे।

About Author