May 20, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

जैन संत की हत्या के विरोध में बदनावर बंद के साथ सर्व धर्मं समाज द्वारा विरोध जुलुस के साथ ज्ञापन दिया

बदनावर। कर्नाटक के बेलगावी जिले मे जैन संत आचार्य काम कुमार नंदी जी महाराज साहब की असामाजिक तत्व द्वारा सुनियोजित तरीके से षडयंत्र पूर्वक निर्मम हत्या किए जाने के विरोध में समग्र जैन समाज के आव्हान पर जैन सोशल ग्रुप, विश्व जैन संगठन, भारतीय जैन संगठना आदि सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में नगर के व्यापारी,दुकानदारों एवं मंडी व्यवसायियों स्वेच्छीक रूप से दोपहर तक अपना व्यापार व्यवसाय बंद रखा प्रातः 10:30 सभा मंच से एक विशाल विरोध जुलूस नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ बस स्टैंड पर एक सभा के साथ सम्पन्न हुआ।

विरोध जुलुस में बड़ी संख्या में समाज जन ,महिलाये एवं सर्व समाज के प्रमुख जन ने सम्मिलित होकर एक सुर में विरोध दर्ज किया रास्ते भर शासन, प्रशासन को जाग्रत करने हेतु आक्रोशित नारे लगाए जिसमे “संतो पर अत्याचार – नहीं सहेगा अहिंसक समाज” , “संत के सम्मान में -हम सब है मैदान में” , “हम सब एक है ” भगवान महावीर का क्या सन्देश – जियो और जीने दो”, “हत्यारों को – कड़ी सजा दो-कड़ी सजा दो” जैसे नारे लगाये।

सभा में मनोज सोमानी जिला भाजपा अध्यक्ष , राजेंद्र सराफ विधायक प्रतिनिधि, अभिषेक मोदी पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद , भेरूलाल पंड्या ब्राह्मण समाज के साथ जैन समाज प्रमुख विजय बाफना,सुरेश गाँधी,राजेश मोदी,अनिल लुनिया,दिलीप दरड़ा, डॉ. दीप शिखा जैन, बिना जैन ने अनपे विचार रखे।

वक्ताओं ने घटना की कड़ी निंदा करते दोषियों को कड़ी सजा देने के साथ सरकार से निवेदन किया की भविष्य में ऐसी घटना न हो तथा धर्म और संस्कृति की रक्षा के जिए समाज कल्याण बोर्ड बनाने की मांग की।

अंत में राष्ट्रपति महोदया, प्रधानमंत्री महोदय, कर्नाटक मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन तहसीलदार महोदय मुकेश बामनिया को दिया। ज्ञापन का वाचन महेंद्र सुंदेचा ने सभा का संचालन पवन पाटोदी ने किया आभार अनूप जैन ने व्यक्त किया।

About Author