October 19, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में बाल दिवस के उपलक्ष में बाल मेले का आयोजन किया गया

पूर्व आचार्य ने किया बाल मेले का शुभारंभ

 

गुजरी। गुजरी के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में बाल दिवस के उपलक्ष में बाल मेले का आयोजन किया गया।

विद्यालय सरस्वती शिशु मंदिर गुजरी में बाल दिवस के अवसर पर बाल मेले का आयोजन किया गया मेले का शुभारंभ विद्यालय की पूर्व आचार्य श्रीमती दामिनी शर्मा द्वारा मां भारती एवं मां सरस्वती का पूजन कर एवं उनके समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया।

बाल मेले में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा अलग-अलग प्रकार के व्यंजन बनाए गए जिनके छोटे-छोटे स्टाल लगाए गए।

बाल मेले में छात्र छात्राओं के माता-पिता को भी आमंत्रित किया गया साथ ही बाल मेले मैं विशेष रहा कि अभिभावकगण एवं बच्चों ने व्यंजनों का स्वाद तो लिया ही साथ में विद्यालय की दीदियों द्वारा बच्चों को अलग-अलग प्रकार के गेम खिलवाय गए।

कार्यक्रम के मध्य में शासकीय हॉस्पिटल कि डॉक्टर श्रीमती हर्षिता गौड मैडम ने भी मेले में आकर व्यंजनों का स्वाद लिया एवं साथ में बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

इस अवसर पर भैया /बहनों ने इस बाल मेले का खूब लुत्फ उठाया साथ में खेलों का भी आनंद लिया ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य अखिलेश तिवारी द्वारा बताया गया आज के बाल मेले का शुभारंभ हमारे विद्यालय की पूर्व दीदी द्वारा किया गया विद्यालय में एक बार जुड़ने के बाद जीवन पर्यंत विद्यालय से जुड़ा रहता है यह इस बात का सीधा उदाहरण है कि आज हमारे बीच में हमारे पूर्व आचार्य भी हमारे साथ हैं बाल मेले में व्यंजनों के साथ-साथ इस वर्ष बच्चों को नए नए खेल खिलाने का प्रयोग किया गया कुछ प्राचीन खेल जैसे विस्मय छू हाथी की सूंड इस प्रकार के खेल जो बच्चों ने बहुत कम खेले है वो खेल विद्यालय के आचार्य परिवार द्वारा खिलवाय गए जिससे बच्चों और अभिभावकों में काफी उत्साह देखने को मिला।

विद्यालय के बच्चों के साथ-साथ विद्यालय के आचार्य परिवार ने भी परिसर को आकर्षक रूप से सजाया जिससे मनमोहक वातावरण बना रहा भैया/ बहनों का ध्यान रखते हुए विद्यालय परिसर को सजाया गया वही मेले में छात्र-छात्राओं उनके अभिभावक के साथ-साथ पूर्व छात्र भी उपस्थित रहे।

प्रधानाचार्य तिवारी द्वारा बताया गया कि आगामी आने वाले दिनों में विद्यालय के वार्षिकोत्सव आयोजित होने जा रहा है जिसमें पूर्व-छात्र की कमेटी बनाई जाएगी जिनकी एक प्रस्तुति स्टेज पर हो ऐसा सोचा गया है जिससे वे लोग भी विद्यालय से जुड़े रहे।

मेले की प्रभारी सुश्री जागृति शर्मा दीदी एवं श्रीमती गोरी सेन थे।

विद्यालय की वरिष्ठ आचार्य श्रीमती निधि तिवारी द्वारा अतिथियों एवं अभिभावकों की पूर्ण व्यवस्था संभाली गई।

वही विद्यालय की मीडिया प्रभारी मोहिनी मिश्रा के द्वारा बाल मेले की झलकियां ली गई जानकारी धार जिला प्रचार प्रसार प्रमुख अखिलेश तिवारी द्वारा दी गई।

About Author

You may have missed