October 18, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

भक्त और भगवान के बीच रोड़ा बना दो किसानों का विवाद,मामला तिलगारा के कालेश्वर महादेव मंदिर मार्ग का 

बदनावर (राजेश चौहान)। ग्राम पंचायत तिलगारा में इन दिनों दो किसानों का विवाद भक्त ओर भगवान के बीच रोड़ा बना हुआ है मामला कालेश्वर महादेव मंदिर मार्ग का है। तिलगारा के पश्चिम में अतिप्राचीनतम कालेश्वर महादेव मंदिर स्थित है यहां श्रावण माह में दूर दूर से भक्त दर्शन करने आते जिसे देखते हुए कुछ दिनों पहले ग्राम पंचायत द्वारा मार्ग पर मोहरमीकरण करवाया था ताकी बारिश में शिव भक्तों को आने जाने में परेशानी ना हो लेकिन गांव के दो किसानों के आपसी विवाद के चलते एक किसान ने मार्ग को खोदकर सकरा ( पगडंडी ) कर दिया। जिससे फिसलन व कीचड़ होने के कारण दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं को नदी में गिरने का भय बना रहता हैै। उक्त किसान का कहना है कि यह जमीन हमारी है यहाँ पहले पगडंडी थी किन्तु पंचायत ने हमारी सहमती के बिना ही मोहरम डाल दिया जबकि मंदिर जाने का मार्ग और दूसरी तरफ़ था जो अन्य किसान ने कब्जा कर मार्ग बंद कर दिया जिसका मेरे पास सबूत है अब इन दोनों किसानों के विवाद का खामयाजा शिव भक्तों को भुगतना पड़ रहा है।

इनका कहना है

में अभी बिजी हु और जहाँ हु वहा नेटवर्क प्रॉब्लम है ।

मेधा पंवार

अनुविभागीय अधिकारी

बदनावर

————————————

” पंचायत ने श्रावण माह को देखते हुए यात्रियों के लिए मोहरम डलवाया था जो कुछ लोगो ने जेसीबी से उखाड़ दिया”

निर्मला पाटिदार

सरपंच ग्राम पंचायत तिलगारा

—–—–—————————-

समिति के छोटे से आग्रह पर ग्राम पंचायत ने मार्ग पर मोहरमी करण करवाया किंतु कुछ लोगो को रास नही आया ओर उन्हों मार्ग को उखाड़ फेंका।

सोहन पाटिदार

अध्यक्ष

कालेश्वर महादेव मंदिर समिति

—––——————-–—-

बारिश के दिनों में बहुत कीचड़ होने से ग्राम पंचायत ने मार्ग पर मोहरमी करण करवाया था जो कुछ लोगो ने उखाड़ फेंका उनका कहना है कि यह जमीन हमारी है ”

रामेश्वर पाटीदार

पंच वार्ड क्रमांक 10

——————————-

कई वर्षों से यह मार्ग है किंतु खेत वालो ने इसे खोद दिया।

नंदकिशोर शर्मा

समिति उपाध्यक्ष

————————–—-

“हर साल मार्ग में निकलने में कोई दिक्कत नहीं आती थी लेकिन इस वर्ष कुछ लोगो ने मार्ग पर गड्ढे खोद दिए जिससे महिलाओं को निकलने में दिक्कत आती हैं।

रीना पाटिदार

शिव भक्त

—————————————

धन्यवाद सभी जनप्रतिनिधियों को जिनके नाक के नीचे यह सब हुआ लेकिन सभी मौन है यह सब समझ से परे।

धर्मराज चौधरी

ग्रामीण-

————-–—————–

“पवित्र श्रावण को तो छोड़ देते जो भी करना था बाद में भी कर लेते , किंतु श्रद्धालुओं को परेशान करने में इनको मजा आ रहा है भोलेनाथ के घर देर हे अंधेर नही वो सबका हिसाब यही बराबर करता है।

हिम्मत लाल पाटीदार

ग्रामीण

About Author

You may have missed