October 19, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

संस्था गरबा रास द्वारा आयोजित गरबा प्रतियोगिता में कई प्रतिभाएं उभरी

बदनावर। यहां संस्था गरबा रास द्वारा नवरात्रि के अवसर पर जैन धर्मशाला में आयोजित गरबा प्रतियोगिता में प्रतिदिन बड़ी संख्या में मातृशक्ति ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त मिला।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, मीडियाकर्मी पुरुषोत्तम शर्मा, डीके अग्निहोत्री, विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र सराफ, बद्रीलाल पाटीदार, गोरधनसिंह पवार (पेंटर साहब)ईश्वर पुरी पोपसिंह राठौर, भूपेंद्र शर्मा आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम में अपनी विशेष प्रस्तुति में आत्मनिर्भर भारत आत्मनिर्भर बेटियां ना हम कमजोर समझो ना ही हमें लाचार जब तक बेटी जन्म ना ले तब तक ना घर बनता है ना ही परिवार आज हम सब उस दौर में हैं जहां हम कहते हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ बेटियों को आगे बढ़ाओ हम सब उस और आगे भी बढ़ रहे हैं परंतु अब वह समय आ चुका है कि हम अपनी बेटियों को आत्मनिर्भर बनाएं और उन्हें इस लायक बनाएं बनाया जाए कि वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सके आज हमारी बेटियां हरे क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं लेकिन आज भी उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है इन मुसीबतों से निपटने के लिए हमारी बेटियों शक्तिशाली बनाने की आवश्यकता है क्योंकि हमारे सनातन धर्म में कहा गया है जब-जब नारियों पर संकट की घड़ियां आई है तब तक उन्हें मां शक्ति रूप धारण किया है उन संकटों का नाश किया है यह प्रस्तुति गणेशा टैलेंट ग्रुप बदनावर की टीम के द्वारा मूल उद्देश्य है कि हम अपनी बेटियों को शिक्षा के साथ-साथ शस्त्र का ज्ञान भी दें ताकि वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सके! कार्यक्रम में श्रीगणेश व्यायाम शाला की बालिकाओं ने भी शस्त्र प्रदर्शन के साथ रंगारंग प्रस्तुति दी, साथ ही गणेश धर्मशाला की बालिकाओं ने आग्रह किया है कि जो भी माताएं बहने शस्त्र कला सीखना चाहती हैं उन्हें निशुल्क श्री गणेश व्यामशाला दुवारा सिखाया जायेगा।

समापन पर सभी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि ऐसे आयोजन समय-समय पर विभिन्न धार्मिक अवसरों पर होना चाहिए। ताकि अपनी संस्कृति व परंपराओं से युवा पीढ़ी परिचित हो सके तथा उसे अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने की प्रेरणा भी मिले। कार्यक्रम श्री बालमुकुंद सिंह जी गौतम जिला कांग्रेस अध्यक्ष का विशेष सहयोग रहा  ।

समापन पर संस्था प्रमुख  राजेंद्रसिंह जाट, संयोजक रितेश आर्य, जगदीश शर्मा, निमिषा आर्य, राजश्री जाट, नेहा शर्मा, निर्मला शर्मा आदि ने संचालन एवं सहयोग किया। अरुण तारे ने आभार माना।

About Author

You may have missed