October 18, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

Oplus_0

धूमधाम से निकली मातृशक्ति कावड़ यात्रा, हजारों कांवड़ियों ने किया बाबा बैजनाथ महादेव का जलाभिषेक

 

बदनावर। नगर में आज धूमधाम से निकली मातृशक्ति कांवड़ यात्रा। यात्रा प्राचीन तीर्थ नागेश्वर धाम से बैजनाथ महादेव मंदिर तक निकली। यात्रा की शुरुआत भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर की गई। यात्रा में शामिल श्रद्धालु नागेश्वर धाम से पवित्र जल भरकर रवाना हुए।

यात्रा के कारण सुबह से ही पूरे नगर में धार्मिक उत्साह का माहौल देखा गया। पूरे नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। यात्रा में 4 डीजे की धुन पर श्रद्धालु नाचते हुए भोलेनाथ की भक्ति में लीन नजर आए। वहीं, आदिवासी नृत्य दल, नासिक के प्रसिद्ध ढोल टीम भी शामिल हुए। यात्रा में भोले की भक्ति में मग्न होकर श्रदालु नाचते गाते हुए निकले।

यात्रा नगर के शीतलामाता बस स्टैंड, भेरू उखलीया, सभामंच, जवाहर मार्ग, सोमेश्वर चौराहा, पिपलेश्वर चौराहा, आंबेडकर चौराहे, बस स्टैंड सोते हुए प्राचीन मंदिर श्री बैजनाथ महादेव पहुंची। जहां श्रद्धालुओं ने बाबा बैजनाथ महादेव का जलाभिषेक किया। यात्रा के स्वागत के लिए नगर में 50 से अधिक स्थानो पर स्वागत मंच लगाकर श्रदालुओं पर पुष्पवर्षा की गई। वही यात्रा संयोजक योगेश मुकाती का साफा बांधकर स्वागत किया।

बाघा व बावरी रहे आकर्षण का केंद्र रहे

यात्रा में प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बाघा का किरदार निभाने वाले तन्मय वकारिया व बावरी का रोल निभाने वाली मोनिका भदौरिया भी शामिल हुई। इसके अलावा मालवा के प्रसिद्ध कॉमेडियन गोपाल दा व राजू सेठ अपनी टीम तथा इंदौर के कॉमेडियन रंजीत भैया इंदौरी भी शामिल हुए। जो आकर्षण का केंद्र रहे। सभी कलाकार यात्रा में खुली जीप में सवार होकर चल रहे थे। युवाओ व बच्चों ने इनके साथ सेल्फी भी ली।

यात्रा में हजारों श्रद्धालु हुए शामिल

नागेश्वर धाम से बैजनाथ महादेव मंदिर तक निकली कावड़ यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए व बाबा बैजनाथ महादेव का जलाभिषेक किया।                  यात्रा समापन के पश्चात भंडारे का आयोजन भी किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की है। आयोजन का यह तीसरा साल था।

About Author

You may have missed