May 9, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने ली विकास कार्यो की समीक्षा बैठक,पीएचई विभाग के कामो को लेकर जताई नाराजगी

बदनावर। प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने शनिवार को यहां जनपद पंचायत सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक ली। बैठक में अधूरी जानकारी लेकर आए अधिकारीयो को फटकार भी लगाई व कार्य मे तेजी लाने की हिदायत दी।

मंत्री दत्तीगांव ने समीक्षा बैठक की शुरूआत पीएचई विभाग से की। पीएचई विभाग व जल जीवन मिशन के तहत गांवो में चल रहे विकास के कामो को लेकर जानकारी ली। मंत्री ने कहा कि हर घर जल-हर घर नल के उधेश्य को हमे पूरा करना है। इस काम मे अगर कोई लापरवाही करेगा तो कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन गांवो में ठेकेदारों ने सड़को को खोद दी। उन्हें जल्द सुधारा जाए। ग्राम पलवाड़ा में पाइप लाइन को लेकर मंत्री ने पीएचई विभाग को फटकार लगाई व जल्द काम पूरा करने को कहा। वही कुसावदा में भी पाइप लाइन की शिकायत मिली। जिसको लेकर मंत्री ने काम पूरा करने का निर्देश दिया। वही पीडब्यूईडी विभाग के अंतर्गत क्षेत्र में स्वीकृत सड़को की जानकारी भी ली व स्वीकृत सड़को के निर्माण कार्यो को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

महिला एवं बाल विकास, जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण विभाग, पीएचई विभाग, शिक्षा विभाग, आरईएस, जल संसाधन विभाग, खाद्य विभाग, नगर परिषद, मंडी समेत विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की अलग अलग समीक्षा की व अधूरे कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिए। दत्तीगांव ने एक एक कर विभागवार हर विभाग की जानकारी ली व विभागों के अंतर्गत चल रहे कामो के बारे में पूछा।

साथ ही मंत्री दत्तीगांव ने कहा कि शासन की राशि का उचित समय पर सही उपयोग होना चाहिए, अगर कोई लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दत्तीगांव ने कहा कि शासन की हर योजना गांव के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचनी चाहिए। यह हमारा कर्तव्य है। नगर परिषद की समीक्षा के दौरान दत्तीगांव ने नगर में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी ली। सीएमओ मनोज कुमार मौर्य ने बताया कि बलवंती नदी के प्रोजेक्ट को लेकर काम जल्द शुरू होने जा रहा है। 11 करोड़ की राशि निकाय के खाते में आ चुकी है। वही मौर्य ने प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड, लाडली बहना योजना आदि के बारे में भी जानकारी दी।

बैठक में एसडीएम दीपक चौहान , जनपद पंचायत सीईओ राजेंद्र सिंह परिहार, तहसीलदार सत्येंद्र सिंह गुर्जर समेत समीक्षा बैठक में बड़ी संख्या में विभिन्न विभागो के अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

About Author