April 25, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

नगर परिषद द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छता पखवाड़ा शहर में 15 नए शौचालय होंगे स्थापित

तेज रफ्तार वाहनों की गति थामने के लिए लगाए जा रहे स्पीड ब्रेकर

बदनावर। नगर परिषद द्वारा इन दिनों नगर में स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इसके तहत नगर के अलग अलग भागो में सफाईकर्मियों द्वारा सफाई की जा रही है। वही मच्छरों के प्रकोप को कम करने के लिए किटनाशक दवाइयों का छिड़काव भी हो रहा है।

नगर परिषद अध्यक्ष मीना शेखर यादव व मुख्य नगर पालिका अधिकारी मनोज कुमार मौर्य ने बताया कि इन दिनों शहर में शोचालय की कमी की जानकारी मिल रही थी। इसको लेकर परिषद ने उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के निर्देश पर नगर में शौचालय स्थापित करने कार्य शुरू किया जा रहा है।

नपाध्यक्ष यादव ने बताया कि शहर में नए शौचालय के लिए 15 लोहे के नवनिर्मित शौचालय तैयार करवाए गए है। जिनमे से 10 महिला प्रशासन व 5 पुरुष प्रसाधन है।

बता दे कि नगर मे लंबे समय से महिला शौचालय की कमी महसूस की जा रही थी। शौचालय के अभाव में महिलाओ को इधर उधर भटकना पड़ता था। सभामंच चौराहे पर स्थित शौचालय, पेटलावाद रोड पर स्थित शौचालय, भेरूउखलिया के पास स्थित शौचालय व पिपलेश्वर मन्दिर तिराहे के पास स्थित शौचालय टूटने के कारण काफी परेशानी हो रही थी। अब नगर परिषद की ओर से नए शौचालय स्थापित किए जाने के बाद लोगो को काफी राहत मिलेगी।

यादव ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत नगर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर में तेज रफ्तार वाहन घूमने के कारण आए दिन हादसे हो रहे थे। इसको लेकर भी परिषद ने संज्ञान लेते हुए नगर में प्लास्टिक के मजबूत स्पीड ब्रेकर लगाने का फैसला लिया गया है। नगर के विभिन्न वार्डो में आवश्यकता अनुसार स्पीड ब्रेकर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।

About Author