April 19, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

हमारा संकल्प है कि प्रदेश में लगातार उद्योग धंधे लाना -मुख्यमंत्री श्री चौहान

बदनावर। हमारा संकल्प है कि प्रदेश में लगातार उद्योग धंधे लाना ताकि हम रोजगार के अवसर पर भी सृजित करें और अर्थव्यवस्था को भी बदल दें। इसलिए इंदौर में ग्लोबल समिट हमनें किया था। जिसमें 15 लाख 22 हजार 550 करोड़ रूपए निवेश के प्रस्ताव हमारे पास आए थे। उनमें से कई क्रिन्यान्वित हो रहे है और हम पीछा नहीं छोड़ेंगे उनका। अलग-अलग क्षेत्रों को प्रदेश में लाएंगे इससे रोजगार के अवसर भी हमारे यहॉ पैदा होंगे और इसी से समृद्धि आएगी। इसके लिए लगातार हमारी टीम इस प्रयास में है। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बदनावर में न्यू ज़ील फैशन वेयर इकाई की भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान कही । मुख्यमंत्री निवास स्थित समत्व भवन से वे वर्चुअली कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

उन्होंने उद्योगपति से कहा कि मप्र की धरती पर आप जो उद्योग लगा रहे है वह आनंद का विषय है, खासकर छायन क्षेत्र के लिए। ऐसी इंडस्ट्री जिसकी देश ही नहीं पूरी दुनिया में साख है, जो यहां शुरू होने वाली है। इनके उत्पाद भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में जा रहे है। हमारे लिए भी यह गर्व का विषय है कि हमारे यहां जो चीज बनेगी वह पूरी दुनिया में एक्सपोर्ट होगी और विदेश मुद्रा हमारे देश में आएगी। व्यापार बढ़ेगा तो समृद्धि भी आएगी और पूंजी का निर्माण होगा। आज रोजगार सबसे बड़ी जरूरत है। रोजेगार चाहिए काम करने वाले हाथ हमारे पास है। इस इंडस्ट्री में 12 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। जिसमें 95 प्रतिशत महिलाओं को प्राथमिकता होगी। उद्योग स्थापित होने से इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था बदल जाएगी।

कार्यक्रम में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने कहा जील फैशन परिवार ने सफलता पूर्वक आयोजित ग्लोबल समिट में वादा किया था जो आज 250 करोड़ रूपए के निवेश से पूरा हो रहा है। सितबंर माह तक इसके शुरू होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षो में 12 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें महिला स्वालबंन में मील का पत्थर साबित होगा। मप्र में मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में आत्मनिर्भर भारत को साकार करने के लिए हम प्रतिबद्ध है और हम निरंतर हम उद्योग मित्र के रूप में काम करेंगे। हम सब मिलकर प्रदेश को और आगे ले जाएंगे। आज 19.76 की विकास दर मप्र की है आने वाले में समय में इसको और आगे बढ़ाएंगे। इसी प्रकार से उद्योग भी लगेंगे और लोगों को रोजगार भी मिलेगा और विकास भी होगा। कार्यक्रम में राज्य आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष श्री राजेश अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सरदार सिंह मेडा ,कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा भी मंचासीन थे। अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अतिथियां द्वारा जिले के 17 स्व सहायता समूहों को 69.73 लाख रूपए के ऋण पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, ग्रामीणजन व महिलाएं उपस्थित थी।

About Author