April 18, 2024

India 24 News TV

Khabar Har Pal Ki

धार के नवागत कलेक्टर के लिए शराब सिंडिकेट को समाप्त करना रहेगी चुनोती

धार (पं.छोटु शास्त्री) । धार के नवागत कलेक्टर के लिए शराब सिंडिकेट को समाप्त करना रहेगी चुनोती।          गुजरात शराब सप्लाई जारी होने की संभावना बता रहा है सिंडिकेट। धार के शराब सिंडिकेट ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से कहा कि कलेक्टर का ट्रांसफर हमने करवाया।

गुजरात में चुनाव है और मध्य प्रदेश के धार जिले में शराब फैक्ट्री आखिर क्या है इनका तालमेल।

पिछले 2 साल से धार का आबकारी विभाग पूरे प्रदेश में चर्चा में कभी लॉकडाउन में सैकड़ों ट्रक शराब फैक्ट्रियों से भेजने के लिए, कभी जहरीले शराब के लिए ,कभी आईएएस एसडीएम की पिटाई के लिए तो कभी तहसीलदार के अपहरण के लिए।

स्थानांतरित कलेक्टर पंकज जैन ने धार के शराब सिंडिकेट को कस दिया था कलेक्टर और एसपी की जोड़ी ने न सिर्फ शराब माफियाओं पर लगाम डाले बल्कि धार के कुख्यात शराब माफिया पर लगाम कसने की अंतिम तैयारी चल रही है।

नवागत कलेक्टर को इस बात की खबर है कि धार की फैक्ट्रियों से फर्जी परमिट और फर्जी टीपी बनाकर गुजरात शराब बेची जाती और यह शराब इंदौर झाबुआ अलीराजपुर में बिकती है।

अभी गुजरात के आईजी और डीआईजी के इंदौर में एक गंभीर बैठक हुई थी जिसमें इंदौर संभाग से अवैध शराब गुजरात जाने का मुद्दा सबसे प्रमुख था।

गुजरात एटीएस ने इस बात के आदेश दिए हैं कि कोई भी शराब का ट्रक पकड़ा जाए तो फैक्ट्री मालिक को अपराधी बनाना है, गुजरात की पुलिस ने पिछले दिनों धार सिंडिकेट के महत्वपूर्ण अवैध शराब के सप्लायर को पकड़कर जेल में डाल दिया था । गुजरात के पुलिस इस बात की ताकीद कर रही है कि धार जिले से किस-किस फैक्ट्री से शराब आती है, फैक्ट्री मालिक और फैक्ट्री में काम करने वाले आबकारी अधिकारियों को भी आने वाले दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

धार पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बड़े शराब माफिया पकड़े गए, और शराब फैक्ट्री की मनमानी पर लगाम लग गया है। धार जिले के प्रमुख शराब के सप्लायर इन दिनों रिंकू भाटिया के बयान के कारण परेशानी में हैं कि कब पुलिस उन्हें मुलजिम बना देगी।

नए कलेक्टर को यदि पीथमपुर का विकास करना है तो धार से अवैध शराब को लेकर लगा माथे में कलंक भी मिटाना है, नवागत कलेक्टर धार आबकारी पर कितनी कसावट करेंगे और शराब सिंडिकेट को कितना दूर रखेंगे इसी बात पर उनकी सफलता निर्भर करेगी,। सिंडिकेट से पास आए दिन कलेक्टर और पुलिस के अधिकारी हमेशा बदनामी का दामन लेते रहे …नए कलेक्टर से इस बात की पूरी उम्मीद है कि धार को शराब मुक्त कर लेंगे।

About Author